Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

जमशेदपुर के कदमा में दो गुटों में विवाद के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा भी बंद किया गया 

10-04-2023 13:14:02 IST

NEWS4, DESK REPORT
जमशेदपुर : जिले के कदमा थाना अंतर्गत शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 3 में रविवार रात दो गुटों में विवाद हो गया था. जिसके बाद जमशेदपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है. ताकि शहर में किसी तरह के भड़काऊ पोस्ट को शेयर नहीं किया जा सके और ना ही किसी तरह का वीडियो वायरल किया जा सके. सभी ऑपरेटरों ने देर रात ही उपभोगताओं को मैसेज कर इसकी जानकारी दे दी थी. साथ ही शहर में धारा 144 लागू है. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती भी की गयी है.
विवाद के बाद सोमवार सुबह पुलिस ने भाजपा नेता अभय सिंह को हिरासत में ले लिया है. पुलिस अभय सिंह से बिष्टुपुर थाना में पूछताछ कर रही है. अभय सिंह के भाई निर्भय सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह सिटी एसपी, डीएसपी और अन्य पुलिस बल सुबह करीब 5 बजे अभय सिंह के घर पहुंची और उन्हें हिरासत में लेकर चली गयी. उन्हें किस मामले में हिरासत में लिया गया है इसकी जानकारी पुलिस ने नहीं दी है.
 
दो गुटों में विवाद का कारण झंडे से छेड़छाड़ 
कदमा में शनिवार को झंडे से छेड़छाड़ के बाद रविवार को दो गुटों में झड़प हो गयी थी. इस दौरान उपद्रवियों ने पथराव, आगजनी और हवाई फायरिंग की थी. उपद्रवियों ने रूक-रूक कर पुलिस पर भी पथराव किया था. इस घटना में डीएसपी कमल किशोर समेत दर्जन भर जवान घायल हो गये थे.  माहौल बिगाड़ने के बाद प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गयी.  मामले को नियंत्रण में करने के बाद जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया.


Disclaimer:

Tags: