Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

ind v/s eng 1st test // जीत की उम्मीदों पर मौसम ने फेरा पानी, मैच ड्रॉ

09-08-2021 13:08:32 IST

एजेंसी, रिपोर्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच आखिरकार ड्रॉ हो गया. टीम इंडिया इस मैच में जीत के काफी करीब थी और संभावना थी कि टीम इंडिया आखिरी दिन जरूरी रन जुटाकर सीरीज में लीड ले लेगी, लेकिन पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंक जा सकी. जब अंपायर को लगा कि आज मैच नहीं हो पाएगा और किसी भी टीम की जीत की संभावना नहीं है तो उन्होंने इस ड्रॉ घोषित कर दिया. मैच में केवल पहले और चौथे दिन ही पूरे दिन का खेल हो पाया. दूसरे और तीसरे दिन बारिश ने खलल डाला था. आज भी पूरे दिन बारिश होती रही. टीम इंडिया ने चार दिन तक मैच को जीतने के लिए जो कोशिश की थी पांचवें दिन उस पर पानी फिर गया. 
 
 
 
 
इससे पहले बिना एक भी गेंद फेंके टी ब्रेक की घोषणा कर दी गई थी. लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले और दूसरे सत्र का खेल शुरू नहीं हो सका था. भारत ने इस मैच में पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन बारिश ने खेल का रुख मोड़ दिया. इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और अब उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट शेष थे. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 12 रन और चेतेश्वर पुजारा 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड को अबतक एक विकेट मिला था.
 
इंग्लैंड की दूसरी पारी शनिवार को 303 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और अब उसे जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी. भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल 38 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए.


Disclaimer: यह न्यूज फीड सीधे एजेंसी से पब्लिश हुई है. इसके साथ न्यूज4 की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags: