Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

Wheather Update // दिल्ली में इस सप्ताह बारिश की संभावना नहीं

10-08-2021 15:01:49 IST

एजेंसी, रिपोर्ट
नई दिल्ली || भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मानसून की बारिश से ब्रेक देखा गया और उसने भविष्यवाणी की है कि यह दौर अगले एक सप्ताह तक जारी रह सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों तक तेज हवाएं चलने का अनुमान है।
 
उन्होंने कहा कि 10 अगस्त से मॉनसून के ट्रफ हिमालय की तलहटी की ओर और उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। इस अवधि के दौरान, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्से तब तक शुष्क रहेंगे जब तक कि ट्रफ रेखा फिर से दक्षिण की ओर बढ़ना शुरू नहीं कर देती। आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि मानसून के घटने के बाद अच्छी बारिश हो सकती है, जो पहली छमाही को कवर करती है।
 
इस खबर को भी पढ़े :
रंगारंग कार्यक्रम के साथ टोक्यो ओलंपिक 2020 का समापन, पेरिस में अगला ओलिंपिक
 
 
 
 
बारिश के अभाव में 14 अगस्त तक तापमान औसतन 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से सोमवार से पहले आसमान में बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई, अब तापमान बढ़ने से दिल्ली के लोगों को उमस का सामना करना पड़ सकता है।
 
दिल्ली में अधिकांश मानसूनी बारिश अगस्त में होती है, दूसरी छमाही में बारिश पूरे महीने के लिए कवर करने में सक्षम हो सकती है। शहर में आमतौर पर अगस्त में 247 मिमी बारिश होती है।


Disclaimer:

Tags: