Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

हाईटेक गैजेट्स से परीक्षा में नकल करने के आरोप में यूपी में दो गिरफ्तार

10-08-2021 15:14:42 IST

NEWS4, DESK REPORT
रायबरेली ||  प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) प्रवेश परीक्षा में बैठने वाली एक महिला उम्मीदवार और उसके देवर को हाई-टेक गैजेट्स की मदद से परीक्षा में अनुचित साधनों का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रायबरेली में परीक्षा केंद्र के बाहर बैठा महिला का देवर उसे हाई-टेक गैजेट के माध्यम से उत्तर लिखने में मदद कर रहा था।
 
 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीमा यादव के रूप में पहचानी गई लड़की के पास लकड़ी का एक लॉकेट था, जिसमें एक माइक्रोफोन छिपा हुआ था, जबकि ऑडियो ईयर पिन चेहरे के मास्क की रस्सी से जुड़े थे।
 
दोनों ब्लूटूथ के जरिए जुड़े हुए थे।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पर्यवेक्षकों ने देखा कि लड़की संदिग्ध व्यवहार कर रही थी और लिखने से पहले अपना सिर झुका रही थी, तो उसे पकड़ लिया गया। उचित तलाशी लेने पर निरीक्षकों की टीम को माइक्रोफोन और ईयरफोन मिले। इसके बाद, उसके देवर राजेश को भी ढूंढ लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। रायबरेली के जिला विद्यालय निरीक्षक ओंकार राणा ने कहा, निरीक्षकों ने सीमा को देखा था, जिसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया था।
 
रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इस बात की जांच की जा रही है कि महिला को उपकरणों तक पहुंच कैसे मिली।


Disclaimer:

Tags: