Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

पुलिस ने अश्लील वीडियो और ब्लैकमेलिंग के मामले में दो लोगों को पकड़ा

10-08-2021 15:28:27 IST

NEWS4, DESK REPORT
लखनऊ || लखनऊ पुलिस और साइबर सेल की टीम ने कथित तौर पर अश्लील वीडियो बनाकर लोगों से रंगदारी वसूलने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों लोगों की पहचान हमीरपुर निवासी मोहित सिंह और बांदा जिले के विवेक सिंह के रूप में हुई है।
 
पुलिस सूत्रों ने कहा कि आरोपी लक्ष्य की पहचान करता था और एक लड़की वीडियो कॉल करती थी और अश्लील हरकत करती थी। पूरी कॉल रिकॉर्ड की जाती थी, जिसका वीडियो बाद में पीड़िता को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल किया गया।
 
ऐसा ही एक मामला हाल ही में हजरतगंज में सामने आया है जिसमें ब्लैकमेल करने वालों ने एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का अश्लील वीडियो बनाया था. महानगर एसएचओ प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि 22 जून को महानगर में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान आरोपियों का नाम सामने आया था।
 
एक व्यवसायी ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसे एक लड़की का वीडियो कॉल आया, जिसने अश्लील हरकत की। पीड़िता ने जहां फोन काट दिया, वहीं थोड़ी देर बाद एक युवक ने पीड़िता को ब्लैकमेल करने के लिए फोन किया। अगर वह वीडियो हटाना चाहते थे तो उन्हें 30 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया था। पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने पैसे देने की बजाय मामला दर्ज करा दिया।
 
एसएचओ ने कहा, युवाओं ने कई लोगों पर एक ही चाल चली थी और उन्हें बड़ी रकम मिल जाने का एहसास हुआ था। कुछ मामलों में, पीड़ितों ने सामाजिक अपमान का सामना करने से बचने के लिए कोई शिकायत दर्ज नहीं की थी। हालांकि, साइबर सेल ने सोमवार को निगरानी की और उन्हें पकड़ लिया।


Disclaimer:

Tags: