Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

बड़ी कामयाबी : टीएसपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

12-01-2023 14:12:52 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
चतरा || झारखंड की चतरा जिला पुलिस ने टीएसपीस के एरिया कमांडर को गिरफ्तार किया है। आरोपी टीएसपीसी के एरिया कमांडर जीतन भुइयां उर्फ जीतन भारती उर्फ जीतन मांझी पिता स्वर्गीय झरी भुइयां छोटकी नागद, मेदिनीनगर पलामू का रहने वाला है। सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि छह जनवरी को कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड्डा जंगल में पुलिस और टीएसपीसी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी।इसके बाद पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया।
 
ऐसे पकड़ा गया टीएसपीस का एरिया कमांडर
पुलिस अधीक्षक द्वारा गठन की गई टीम उग्रवादियों के धर पकड़ को लेकर अभियान चला रही थी। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि तील-सरैया के जंगल में टीएसपीसी का दस्ता सदस्य लेवी लेने के लिए आने वाले हैं। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक करवाई के लिए पुलिस पहुंची, तो दो व्यक्ति सामने से आते हुए दिखाई दिए। दोनों को रोकने का प्रयास किया गया। इतने में दोनों भागने लगे। जवानों ने दौड़कर एक व्यक्ति को पकड़ा, जबकि दूसरा चंपत हो गया।
 
बीडीओ से मांगी थी लेवी
पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह जोनल कमांडर शशिकांत की टीम का सक्रिय कमांडर है। संगठन के वरीय सदस्यों के कहने पर तत्कालीन मनातू प्रखंड प्रखंड विकास पदाधिकारी को फोन कर लेवी की मांग की थी। लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। उसके खिलाफ पांच मामले दर्ज हैं। इस मौके पर थाना प्रभारी परमानंद मेहरा,एंव जवान लोग शामिल थे।


Disclaimer:

Tags: