Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

खेलो झारखंड प्रतियोगिता का आगाज़ आज से, राज्यभर से 2600 प्रतिभागी करेंगे शिरकत

15-12-2022 13:25:11 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
खेल कूद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गयी खेलो झारखंड प्रतियोगिता का आगाज़ आज यानी 15 दिसंबर से हो रही रही है. प्रतियोगिता का आयोजन दो चरणों में की जायेगी जिसमे पहले चरण की प्रतियोगिता 15 से 17 दिसंबर तक व दूसरे चरण की प्रतियोगिता 19 से 21 दिसंबर तक आयोजित होगी. प्रथम चरण की प्रतियोगिता में एथलिट, कराटे, हॉकि, कुश्ती का आयोजन किया गया जायेगा. प्रतियोगिता खेलगांव स्थिति अलग-अलग स्टेडियम में होगी. प्रतियोगिता का उदघाटन शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो करेंगे. इसमें राज्य भर के 2600 प्रतिभागी भाग लेंगे.
 
आयोजन के लिए दस अलग-अलग कमेटी गठित
जिला स्तर पर सफल प्रतिभागी राज्य स्तरीय खेलो झारखंड प्रतियोगिता में शामिल होंगे. प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर दस अलग-अलग कमेटी गठित की गयी है. प्रतियोगिता का समापन 21 दिसंबर को होगा. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार विद्यार्थियों को पुरस्कृत करेंगे. दूसरे चरण में तीरंदाजी, कबड्डी, वॉलीबॉल व फुटबॉल का आयोजन किया जायेगा.
 
हजारीबाग से 94 बच्चों का दल रवाना
बता दें कि हजारीबाग जिले के सरकारी स्कूल से 94 बच्चें खेलो झारखंड प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए रांची रवाना हो चुके हैं. इसके लिए डीसी नैंसी सहाय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ ही सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी है. वहीं, बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा.
 
इन खेलों को किया गया है शामिल
खेलो झारखंड प्रतियोगिता में 100 मीटर से लेकर 800 मीटर, 1500 मीटर, 3000 मीटर दौड़ के साथ लॉन्ग जंप, हाई जंप, डिस्कस थ्रो, शॉर्टपुट, जैवलिन थ्रो, हॉकी, कबड्डी और फुटबॉल मैच खेले जाएंगे.


Disclaimer:

Tags: