Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

खतियानी जोहार यात्रा के दौरान सीएम हेमंत हुए सख्त, अफसरों को चेताया, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

17-12-2022 14:17:23 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
देवघर और गोड्डा की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने दोनों ही जिले की प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि दोनों जिले के आंकड़े तो उत्साहवर्धक हैं, लेकिन ग्रामीण स्तर पर आवेदनों का निष्पादन नहीं दिख रहा है. सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ ग्रामीण स्तर तक नहीं पहुंचा है.
 
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जितने भी आवेदन आये हैं, उसका निष्पादन कागज पर दिख रहा है, लेकिन धरातल पर नहीं. मुख्यमंत्री ने दोनों ही जिले के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि मुख्य सचिव ने जो टाइमलाइन दिया गया है, उसके अंदर लक्ष्य को पूरा करें. इसमें किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जाये. छात्रवृत्ति योजना हो, सुखाड़ राहत योजना हो या मुख्यमंत्री पशुधन योजना, कागज पर सभी चीजें अपडेट हैं, लेकिन निष्पादन काफी कम है. बैठक में सीएम ने अधिकारियों को चेताया कि आप लोग भी पुरानी परंपरा के साथ चल रहे हैं. शायद आप लोग भी किसी चीज का इंतजार कर रहे हैं. सरकार की योजनाओं को अनदेखा करके आप लोग कहीं न कहीं सरकार की छवि खराब करने का कारण बन रहे हैं. उन्होंने कहा : अभी हम लोग सॉफ्टली व्यवहार कर रहे हैं. आप लोगों की कार्यशैली नहीं सुधरी, तो हमें पंचायतों तक जाना पड़ेगा. जो शिकायतें मिल रही है अब लगता है कि पंचायत तक भी हमको जाना पड़ेगा, क्योंकि पदाधिकारी योजनाओं को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.
 
बैठक में गृह सचिव राजीव अरुण एक्का, डीजीपी नीरज सिन्हा, अमिताभ कौशल, अबूबकर सिद्दकी, के श्रीनिवासन, कृपानंद झा, एबी होमकर, मंजूनाथ भजंत्री, जिशान कमर, सुभाष चंद्र जाट, नाथू सिंह मीणा सहित कई अफसर मौजूद थे.


Disclaimer:

Tags: