Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

भारत-पे के सीईओ सुहैल समीर ने दिया इस्तीफा, नलिन नेगी संभालेंगे सीईओ का प्रभार

03-01-2023 16:57:58 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
नई दिल्ली ||  डिजिटल पेमेंट वाली भारत की अग्रणी कंपनी "भारत-पे" के सीईओ सुहैल समीर ने अचानक इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के पीछे के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है और इस पर सुहैल समीर ने भी अभी तक किसी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।  ज्ञात हो कि पिछले साल समीर भारतपे के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर से अनबन के बाद चर्चा में आए थे। ग्रोवर पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाने के बाद समीर ही कंपनी का कामकाज संभाल रहे थे। उनके इस्तीफे के बाद कंपनी ने कहा है कि 7 जनवरी, 2023 से सीईओ पद से लेकर रणनीतिक सलाहकार तक परिवर्तन प्रभावी होंगे। कंपनी ने नलिन नेगी को कंपनी का अंतिरम सीईओ घोषित किया है नलिन नेगी वर्तमान में कंपनी के सीएफओ पद को संभाल रहे है।  
 
बड़े अधिकारी पहले ही दे चुके है इस्तीफा
इससे पहले कंपनी के तीन अन्य बड़े अधिकारी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर विजय अग्रवाल, पोस्टपे प्रमुख नेहुल मल्होत्रा और लोन एंड कंज्यूमर प्रोडक्ट के प्रमुख रजत जैन ने कंपनी से इस्तीफा दिया था। वहीं, कंपनी के रेवेन्यू अफसर निशित शर्मा ने जून में कंपनी छोड़ दी थी।
 
इससे पहले समीर आरपी-संजीव गोयनका समूह के एफएमसीजी समूह के सीईओ थे। अगस्त 2020 में भारतपे के प्रेजिडेंट के रूप में नियुक्त हुए थे। ये वहीं समय था, जब ग्रोवर का सारा ध्यान पीएमसी बैंक का अधिग्रहण करके बैंकिंग लाइसेंस पर था। अगस्त 2021 में समीर ने भारतपे के सीईओ का पद संभाला था।


Disclaimer:

Tags: