Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

उनादकट ने रचा इतिहास, पहले ही ओवर में ले ली हैट्रिक

03-01-2023 17:35:26 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
सौराष्ट्र और दिल्ली के बीच राजकोट में खेले जा रहे रणजी मैच में भारतीय गेंदबाज जयदेव उनादकट ने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। इस मुकाबले में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टीम को शानदार शुरुआत दी और उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक ले ली। 
 
राजकोट में खेले जा रहे मुकाबले के लिए दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।  इस दौरान सौराष्ट्र की ओर से पहला ओवर जयदेव उनादकट ने किया उन्होंने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ध्रुव शोरे को जीरो पर आउट किया, इसके बाद उन्होंने वैभव रावल को चौथे गेंद पर पवेलियन भेजा और इसके बाद ओवर की छठी गेंद पर यश ढुल को पवेलियन भेजा, इस तरह उनादकट ने हैट्रिक पूरी की। उनादकट रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।  उनसे पहले पहले ही ओवर में किसी भी गेंदबाज ने हैट्रिक नहीं ली है।  
 
गौरतलब है कि सौराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली की बेहद खराब शुरुआत रही।  टीम ने 30 ओवरों में 108 रन बनाने के साथ 8 विकेट गंवा दिए।  सौराष्ट्र के लिए कप्तान उनादकट ने 30 ओवरों तक के खेल में 6 विकेट झटके।  इस दौरान उन्होंने 9 ओवरों में 29 रन दिए।  उनादकट के साथ-साथ चिराग जानी और प्रेरक मांकड़ ने एक-एक विकेट लिए। 


Disclaimer:

Tags: