Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

झारखंड में छाया कोहरा, यातायात व्यवस्था चरमराई

03-01-2023 17:41:03 IST

न्यूज़ 4 डेस्क, न्यूज़ 4 डेस्क
रांची || पूरा देश इस समय ठंड की चपेट में है, बिहार और झारखंड में शीतलहरी की वजह से लोग घरों में दुबके पड़े हैं वहीं कोहरे का सितम भी जारी है। आपको बता दें कि झारखंड में कोहरे के कारण विजिबिलिटी इतनी कम है कि यातायात की रफ्तार धीमी पड़ गई है। सड़कों पर वाहन रेंगते हुए चल रहे हैं।  
 
कई दिनों से राजधानी रांची सहित पूरा प्रदेश घने कोहरे के आगोश में है।  सूर्य के दर्शन लोगों के दुर्लभ हो गए हैं।  कई जगहों पर दोपहर बाद सूर्य दिखाई पड़ा लेकिन उसके ताप में उतना तेज नहीं था कि शीतलहर का प्रकोप कम हो सके। लोग अलाव के सहारे शीतलहर और कंपकंपी से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं।  राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया है।  
 
पूरे प्रदेश में विजिबिलिटी 40 मीटर से भी कम रही, कोहरे के इस सितम की वजह से कनकनी भी ज्यादा रही, वहीं कई ट्रेनों का परिचालन और आगमन देरी से हो रहा है। आपको बता दें कि शाम से समय बढ़ते कोहरे की वजह से ठिठुरन बढ़ जा रही है वहीं राज्य में कुछ जगह ऐसे भी थे जहां विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम थी  इस वजह से रांची एयरपोर्ट पर विमान सेवा पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गई। रांची एयरपोर्ट से कई विमानों के मार्ग में बदलाव किया गया वहीं कई फ्लाइट्स रद्द भी हुए। घने कोहरे की वजह से कुछ ट्रेनें भी प्रभावित हुईं हैं। 
 
आपको बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान और गिर सकता है इसके साथ ही मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में ठंड का प्रकोप अभी और बढ़ेगा। मौसम विभाग की तरफ से देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, जामताड़ा, गोड्डा, पाकुड़, साहिबगंज, सरायकेला और पूर्वी सिंहभूम जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। 


Disclaimer:

Tags: