Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

ind vs sl 2nd ODI: श्रीलंका ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी किया फैसला

12-01-2023 14:19:17 IST

NEWS4, DESK REPORT
भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां श्रीलंका के कप्तान शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया एक जबकि श्रीलंका की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। 
 
टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला है तो श्रीलंका में पथुम निसांका और मदुशंका के स्थान पर नुवानिडु फर्नांडो और लाहिरू कुमारा को मौका मिला है।
 
सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया की कोशिश साल की पहले वनडे सीरीज जीतने पर होगी। टीम इंडिया ने पहले वनडे में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों क्षेत्रों में कमाल का काम किया था। विराट कोहली ने पिछले मैच में अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया था तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। गेंदबाजी में उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। उम्मीद होगी कि वह अपने प्रदर्शन को यहां भी दोहराएंगे।
 
दूसरी तरफ श्रीलंका अपने गेंदबाजी में बदलाव करना चाहेगी। बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान दसुन शनाका के अलावा केवल पथुम निसांका ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। श्रीलंका को यदि सीरीज में बना रहना है तो उसे इस मैच में वापसी करनी होगी।
 
भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।
 
श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन
नुवानिडु फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलांका, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन रजीथा, लाहिरू कुमारा।


Disclaimer:

Tags: