Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक

23-06-2021 21:55:54 IST

NEWS4, DESK REPORT
कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के मसले पर वहां के क्षेत्रीय दलों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक जम्मू-कश्मीर का भविष्य तय करने के लिए आयोजित की गयी है. जैसी संभावना जतायी जा रही उसके अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह भी बैठक में शामिल होंगे.
बैठक में शामिल होने के लिए गुपकार के सदस्य आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिल रही है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिये जाने को लेकर चर्चा होगी. पहले महबूबा मुफ्ती ने यह कहा था कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी लेकिन बाद में गुपकार की बैठक के बाद उन्होंने नरमी दिखाई, बावजूद इसके महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान राग अलाप दिया और कहा कि प्रधानमंत्री को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए.
वहीं आज अपनी पार्टी के नेता अल्ताफ बुखारी ने कहा कि पीएम मोदी को सर्वदलीय बैठक में आर्टिकल 370 को रद्द किये जाने को लेकर कश्मीरियों में जो दर्द है उसे कम करने के बारे में सोचना चाहिए. साथ ही कश्मीरियों की शिक्षा उनके विकास पर सोचना चाहिए.
ALSO READ
कल की मीटिंग का क्या होगा एजेंडा
कल की मीटिंग का एजेंडा क्या होगा इसपर कोई जानकारी तो नहीं दी गयी है, लेकिन संभावना जतायी जा रही है कि जम्मू-क़श्मीर को राज्य का दर्जा दिये जाने पर बात होगी. साथ ही प्रदेश में राजनीतिक स्थिति को मजबूती दिये जाने पर भी बातचीत होगी. इस समय जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया चल रही है. इसे पूरा करने में सभी राजनीतिक दलों की भागीदारी की कोशिश होगी. क्षेत्रीय पार्टियों के सहयोग के बिना इसमें दिक्कत आ रही है, इसलिए प्रधानमंत्री ने बैठक बुलाई है.
 
बैठक में ये नेता होंगे शामिल
प्रधानमंत्री की बैठक में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन की बैठक में फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, मोहम्मद तारिगामी सहित पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद पहली बार केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के नेताओं से बात कर रही है.


Disclaimer: यह खबर एजेंसी ली गयी खबर की सत्यता की जिम्मेवारी न्यूज़ 4 नहीं है.

Tags: prime minister, jammu, j&k, news4