Date: 07-05-2024 Tuesday ABOUT US Contact Us

उत्तर कोरिया की सेना को पड़े खाने के लाले, किम जोंग उन टेंशन में

23-06-2021 22:06:18 IST

NEWS4, DESK REPORT
उत्तर कोरिया की हालत बहुत खराब हो गई है. तानाशाह किम जोंग उन ने इस बात को स्वीकार भी किया है. उन्होंने हाल में ही कहा है कि उनका देश गंभीर खाद्य संकट से गुजर रहा है. इस संबंध में सीएनएन की रिपोर्ट भी सामने आई थी जिसमें कहा गया है हाल ही में एक बैठक में किम ने माना कि स्थिति बहुत बदतर हो चुकी है और लगातार हालात बिगड़ रहे हैं.
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अनाज की कमी के कारण यहां महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है. खाने-पीने की चीजें आम लोगों के पहुंच से बाहर हो चुकी है. इस हालत से उत्तर कोरिया की सेना भी अछूती नहीं रही. खबरों की मानें तो किम जोंग उन की सेना को खाने के लाले पड गये हैं. इस बात नें किम की चिंता बढा दी है. बताया जा रहा है कि सेना को खद्य सामाग्री की सप्लाई नहीं हो पा रही है. सेना को दवा और ईंधन की कमी भी हो चुकी है.
उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग की बात करें तो यहां ब्लैक टी के एक छोटे पैकेट की कीमत 70 डॉलर यानी करीब 5,167 रुपये, कॉफी पैकेट की कीमत 100 डॉलर यानी 7,381 रुपए और 1 किलो केले की कीमत 45 डॉलर यानी 3300 रुपए हो गई है जिससे यहां की जनता परेशान हैं. पिछले दिनों यूनाइडेट नेशंस के फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गेनाइजेशन (FAO) ने कहा था कि उत्तर कोरिया में 860,000 टन अनाज की कमी है. यानी देश में दो महीने की आपूर्ति के बराबर ही अनाज शेष है.


Disclaimer: यह खबर एजेंसी ली गयी खबर की सत्यता की जिम्मेवारी न्यूज़ 4 नहीं है.

Tags: world, news, kin jong