Date: 19-05-2024 Sunday ABOUT US Contact Us

कप्तानी पर पहली बार खुलकर बोले धवन :- राहुल भाई के साथ मेरी बढ़िया जुगलबंदी

14-07-2021 16:00:52 IST

एजेंसी, रिपोर्ट
कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा गया है. इसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। नए कार्यक्रम के तहत पहला वनडे अब 18 जुलाई से खेला जाएगा। तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज के बाद टी-20 के भी इतने ही मुकाबले होंगे।
 
सभी को खुश रखना मकसद
स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉले द ब्लूज से खास बातचीत में शिखर धवन ने अपनी नई जिम्मेदारी पर खुलकर बातचीत की। कप्तानी पर धवन ने कहा कि यह मेरे लिए उपलब्धि है कि मुझे भारतीय टीम की कप्तानी मिली है। बतौर लीडर मेरा आइडिया सभी को एकसाथ और खुश रखना है क्योंकि यही सबसे अहम चीज है। हमारे पास बढ़िया लड़के हैं, शानदार सपोर्ट स्टाफ है।
 
राहुल भाई के साथ पहले भी काम कर चुका
गब्बर आगे कहते हैं, 'जब मैं इंडिया ए का कप्तान हुआ करता था तब राहुल द्रविड़ वहां कोच थे। जब वह एनसीए के डायरेक्टर बने उसके बाद 20 दिन के लिए मैं वहां गया था। हमारे बीच बढ़िया तालमेल है। जब मैंने रणजी ट्रॉफी खेलनी शुरू की तब राहुल भाई कई बार विरोधी टीम में होते। अब हम साथ में खेल रहे हैं। ये जुगलबंदी आपको मैदान पर भी देखने को मिलेगी।
 
श्रीलंका दौरा युवाओं के लिए एक बड़ी बात होगी
युवा खिलाड़ियों के बीच शिखी भाई के नाम से मशहूर धवन आगे कहते हैं कि, 'यंगस्टर्स को टीम में पाकर और उनके सपनों को सच होते देखकर खुशी हुई। यह बड़ी बात है कि ये युवा अपने-अपने गृहनगर से कुछ सपने लेकर आए हैं, और उनके सपने पूरे हो रहे हैं। और अब, उन्हें इस सफर का आनंद लेना चाहिए, जिसने उन्हें टीम इंडिया में उतारा। टीम में सीनियर हैं, इसलिए युवा उनसे सीखेंगे और इसके विपरीत, हमें युवाओं से सीखने को मिलेगा।


Disclaimer:

Tags: